#अंतराष्ट्रीय राष्ट्रीय बदलाव मंच के बेर्नर तले आशा ताइक्वांडो स्पोर्ट्स अकेडमी (संगम विहार) के बच्चों द्वारा 8वां साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट ताइक्वांडो चेम्पियनशिप 2021 में अभूतपूर्व प्रर्दशन#

*अंतराष्ट्रीय राष्ट्रीय बदलाव मंच के बेर्नर तले आशा ताइक्वांडो स्पोर्ट्स अकेडमी (संगम विहार) के बच्चों द्वारा 8वां साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट ताइक्वांडो चेम्पियनशिप 2021 में अभूतपूर्व प्रर्दशन*
दिल्ली के संगम विहार में बदलाव मंच के मार्गदर्शन में आशा ताइक्वांडो स्पोर्ट्स अकेडमी के बच्चों द्वारा गत दिनों 3 अक्टूबर 2021 को 8वां साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट ताइक्वांडो चेम्पियनशिप में बच्चों का अद्वितीय व अभूतपूर्व प्रदर्शन रहा। इंस्टिट्यूट संचालक व कोच राज कुमार जी व बच्चों के अथक प्रयास से इस प्रतियोगिता में बच्चों ने विभिन्न कैटेगरी में मैडल जीते जिसमें

शेखा परवीन ने फाइट में केटेगरी सीनियर फीमेल अन्डर 49kg में गोल्ड मेडल जीता और पूमसे में भी शेखा परवीन ने दूसरा गोल्ड मेडल जीता।

मोईन खान ने फाइट में केटेगरी सीनियर मेल अन्डर 54kg में गोल्ड मेडल जीता और पूमसे में मोइन खान ने सिल्वर मेडल जीता।

आदित्या यादव ने फाइट में केटेगरी सीनियर मेल अन्डर 63kg में गोल्ड मेडल जीता और पूमसे में आदित्या यादव ने ब्रोन्ज मेडल जीता।


राज कुमार ने फाइट में केटेगरी सीनियर मेल अन्डर 68kg में गोल्ड मेडल जीता।

पंकज ने फाइट में केटेगरी सीनियर मेल अन्डर 54kg में सिल्वर मेडल जीता।

9-10 अक्टूबर 2021 में होने वाली दिल्ली स्टेट ताइक्वांडो चेम्पियनशिप के लिए  शेखा परवीन, मोइन खान, आदित्या यादव और राज कुमार इन सभी खिलाड़ियों का सलेक्शन हो गया है। अब ये सभी खिलाड़ी दिल्ली स्टेट ताइक्वांडो चेम्पियनशिप में अपना दमखम दिखाएंगे। कोच राज कुमार जी ने कहा है कि दिल्ली स्टेट ताइक्वांडो चेम्पियनशिप में भी उनके सभी खिलाड़ियों का बेहतरीन प्रदर्शन होगा।

संस्था का कहना है कि आज के जमाने में बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद में भी आगे होना चाहिए व ताइक्वांडो केवल खेल नही अपितु यह स्वास्थ्य और आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ता कदम है ख़ासकर लड़कियों के लिए यह बेहद जरूरी है ताकि वह अपनी रक्षा स्वयं कर सके व देश व समाज में बिना भय के जी सके। सभी खिलाड़ियों को अंतराष्ट्रीय राष्ट्रीय बदलाव मंच आशा ताइक्वांडो स्पोर्ट्स अकेडमी (संगम विहार नई दिल्ली 110080)  द्वारा बधाई व उत्साह वर्धन  किया गया। जिससे कि भविष्य में भी सभी विद्यार्थी खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर सके।

इस मौके पर पर बदलाव मंच के अध्यक्ष दीपक क्रांति जी ने राजकुमार(कोच) को बधाई दिया।
साथ ही प्रकाश कुमार मधुबनी'चंदन (साहित्यकार शिक्षक ) व अन्य सभी सदस्यों ने भी संस्था को बधाई संदेश दिया व बच्चों का मनोबल बढाया।
संस्था का मानना है इस तरह के प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए अन्य बच्चों को भी प्रेरित करना चाहिए व अन्य क्षेत्रो में बढ़ने के लिए भी जागरूक करने की आवश्यकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ